वायराटकोलीबैल2016आईपील

एलिसन चेल्सी की केपा होतीं

लिवरपूल शॉट स्टॉपर एलिसन स्टैमफोर्ड ब्रिज पर समाप्त हो सकता था अगर क्लब हिचकिचाहट नहीं करता था, हमने सीखा है। पूर्व सीरी ए गोलकीपर एएस रोमा में अपना व्यापार करते थे। यह काफी हद तक माना जाता था कि ब्राजीलियाई अपने तत्कालीन क्लब से बाहर होना चाहता था, जिसमें प्रीमियर लीग उसकी पसंद का स्थान था।


वर्षों तक स्पेनिश दिग्गजों से जुड़े रहने के बाद, थिबॉट कर्टोइस रियल मैड्रिड के एक कदम के करीब था। स्पैनियार्ड अभी भी मैड्रिड में अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ना चाहता था - जहां उसने एटलेटिको में ऋण पर तीन साल बिताए - और वह अपने इरादों के बारे में काफी मुखर था। यह केवल समय की बात थी।

चेल्सी एलिसन के कदम को सील करने में झिझक रही थी, जिसने खुद को यूरोप के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक के रूप में स्थापित किया था। वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपिंग प्रतिभाओं की सूची में क्लब के शीर्ष विचारों में से थे। स्काई इटालिया ने कुछ बिंदु पर बताया कि चेल्सी ने रोमा के साथ 70 मिलियन यूरो का सौदा किया था। चेल्सी रोमा के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन वे चुपचाप उम्मीद कर रहे थे कि कर्टोइस अपना विचार बदल दें और नई शर्तों पर सहमत हों।

कुछ ही दिनों में लिवरपूल ने सौदा हासिल करने के लिए दौड़ लगा दी और रेड्स ने एलिसन के लिए 75 मिलियन यूरो का भुगतान किया - स्टिक्स के बीच एक खिलाड़ी के लिए विश्व रिकॉर्ड शुल्क। लिवरपूल गोलकीपरों के साथ अपनी कुंठाओं को समाप्त करना चाहता था, इसलिए शतरंज की चाल ने बड़े पैमाने पर भुगतान किया।

कौर्टोइस अंततः मैड्रिड में शामिल हो गए80 मिलियन यूरो के एक और विश्व रिकॉर्ड शुल्क के लिए चेल्सी को एथलेटिक क्लब से केपाअरिज़ाबलागा पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया।

चेल्सी ने डिडिएर ड्रोग्बा, पेट्र सेचो पर हस्ताक्षर करने जैसे शानदार हस्तांतरण सौदे किए हैं , फ्रैंक लैम्पार्ड और ईडन हैज़र्ड दूसरों के बीच में। हालांकि, एलिसन मामले में हिचकिचाहट की तुलना फर्नांडो टोरेस, एड्रियन मुटु, एंड्री शेवचेंको, जुआन सेबेस्टियन वेरोन और अन्य जैसे अंतिम खराब सौदों से की जा सकती है।