खेल9लागइन

कैराघेर ने टोरेस के तत्काल प्रभाव की अपेक्षा नहीं की थी

जेमी कैराघेर ने खुलासा किया है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि फर्नांडो टोरेस्टो का मर्सीसाइड पर तत्काल प्रभाव पड़ेगा जब स्पैनियार्ड स्पेनिश ला लीगा में एटलेटिको मैड्रिड से लिवरपूल में शामिल हो गए। जेमी कैराघेर ने लिवरपूल इको द्वारा मॉनिटर किए गए एक साक्षात्कार में फर्नांडो टोरेस और रेड्स शर्ट में उनके तत्काल प्रभाव के बारे में बात की।

https://pbs.twimg.com/media/E5BzRHaXwAYCSYN.jpg

कैराघेर ने कहा कि लिवरपूल के खिलाड़ियों को उम्मीद नहीं थी कि फर्नांडो टोरेस मैदान पर दौड़ेंगे और वे हैरान थे कि स्पैनियार्ड ने एक नई लीग में बसने में समय नहीं लिया। फर्नांडो टोरेस एक लिवरपूल खिलाड़ी के रूप में अपने पहले सीज़न के अंत में खुद को विश्व फुटबॉल में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक के रूप में स्थापित करने में सक्षम था।

टॉरेस ने चेल्सी के खिलाफ नेट के पिछले हिस्से को ढूंढकर लिवरपूल के प्रशंसकों के लिए खुद की घोषणा की स्पेन से उनके स्थानांतरण के तुरंत बाद और उन्होंने अपने पहले सत्र में रेड्स के लिए 33 गोल किए। उन्होंने एक लिवरपूल खिलाड़ी के रूप में अपना पहला अभियान स्पेन को यूरो 2008 के खिताब तक पहुँचाया।

फर्नांडो टोरेस ने टूर्नामेंट के फाइनल में एकमात्र गोल किया क्योंकि स्पेन ने जर्मनी को हराया चार दशकों में पहली बार एक बड़ी ट्रॉफी जीतने के लिए। यूरो '64 में आने वाले एक प्रमुख टूर्नामेंट में अपनी आखिरी जीत के साथ यूरो 2008 से पहले स्पेन को बारहमासी अंडरअचीवर्स के रूप में जाना जाता था।

यूरो 2008 की जीत ने विश्व फुटबॉल पर स्पेनिश प्रभुत्व की शुरुआत की। स्पेन पांच साल से अधिक समय से विश्व फुटबॉल में शीर्ष पर था। स्पेन ने 2010 फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका में नीदरलैंड पर जीत के सौजन्य से खिताब जोड़ा। बार्सिलोना के दिग्गज ने इतिहास की किताबों में अपना नाम तब दर्ज किया जब उन्हें अतिरिक्त समय में एकमात्र गोल मिला क्योंकि स्पेन ने नीदरलैंड को 1-0 से हराकर पहली बार विश्व कप खिताब जीता था।

स्पेन ने यूरो 2012 सहित लगातार तीन बड़े टूर्नामेंट जीते जो इटली की 4-0 की भारी हार के साथ सील कर दिया गया था।