nkvsllgजीवितस्कोर

टॉरेस ने चेल्सी में अपना समय याद किया

जादू को फिर से बनाना कठिन है। इसलिए जादूगर अपनी शर्तों पर काम करना पसंद करते हैं।

वास्तविक दुनिया में भी, "विशेषज्ञ" के रूप में जादूगर हर जगह हैं। जब उनकी भविष्यवाणियां बेतरतीब ढंग से अपनी छाप छोड़ती हैं तो वे स्वयं की प्रशंसा करते हैं और जब चार्ट दक्षिण में जाते हैं तो वे लंबे स्पष्टीकरण की तलाश करते हैं।

फुटबॉल में भी ऐसा ही होता है। प्रत्येक टीम अपने युवाओं का प्रचार करती है और अपनी क्षमता को पूरा करने में विफल होने पर उन्हें अस्वीकार कर देती है। ज्यादातर बार, टीमें केवल सक्षम पैरों को किराए पर लेती हैं लेकिन हर चीज की तरह, कुछ भी निश्चित नहीं होता है।

चेल्सी ने कहा कि फर्नांडो टोरेस के साथ और लिवरपूल में अपने सभी रिकॉर्ड के लिए, वह स्टैमफोर्ड ब्रिज में अपना जादू नहीं बना सका।

कुछ खराब खरीद सिर्फ इसलिए नहीं कि वे खराब खरीद थीं, बल्कि इस तथ्य के लिए कि वे बहुत अधिक थे।

टॉरेस को ब्रिटेन का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाने के लिए चेल्सी ने बैंक तोड़ा और दुख की बात है, स्पैनियार्ड से निवेश पर उनका रिटर्न कुछ ऐसा था जो एक खिलाड़ी को भी शर्मसार कर देगा।

110 मैचों में 20 गोलऐसा कुछ है जिस पर केवल एक रक्षक ही गर्व कर सकता है।

वह हर हफ्ते भीड़ को निराश करता था जबकि लिवरपूल के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर चेल्सी को लगातार ट्रोल किया और उसकी शर्म जितनी लंबी होती गई, उतना ही वह एक खोए हुए पिल्ला की तरह दिखता रहा।

जिन लोगों ने उनका बुरा चाहा, जिन्होंने वर्षों से उनकी पूजा करने वाले क्लब के साथ विश्वासघात किया, उन्हें कभी न कभी बुरा लगा होगा।

अंत में अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल से संन्यास लेने के बाद, टोरेस का कहना है कि ब्रिज पर हेडो की अच्छी यादें हैं।

"कभी-कभी, मुझे ऐसा लगता था कि प्रशंसक मुझसे भी अधिक मेरे लक्ष्यों की प्रतीक्षा कर रहे थे ... हर बार जब मैंने एक महत्वपूर्ण गोल किया, तो वे खुश थे क्योंकि मैं गोल करने वाला था।"

हेमा जादू को फिर से बनाने में नाकाम रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि प्रशंसकों ने जो प्यार दिखाया, वह उनके करियर के उस अंधेरे क्षण में सकारात्मक रोशनी बिखेरने के लिए पर्याप्त हो।